बालगढ़ स्थित मल्टी में एक ही ब्लाॅक में ऊपर और नीचे निकले तीन मरीज

बालगढ़ स्थित प्रधानमंत्री आवास याेजना के तहत बनी मल्टी में रहने वाली दाे महिला और एक बच्ची की रिपाेर्ट
साेमवार काे पाॅजिटिव आई है। तीनाें मरीजाें काे उपचार
के लिए अमलतास अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मल्टी में कुछ दिन पहले वेयर हाउस में काम करने वाला श्रमिक पाॅजिटिव आया था, उसके बाद से टीम ने अलग-अलग ब्लाॅक में सैंपलिंग की ताे साेमवार काे तीन मरीज सामने आए हैं।
रैपिट रिस्पांस टीम ने बताया, मल्टी के जिस ब्लाॅक में पूर्व संक्रमित आया था, उसके पास वाले क्वार्टर में रहने वाली एक महिला और पास वाले ब्लाॅक में ऊपर रहने वाली बुजुर्ग महिला और नीचे के क्वार्टर में रहने वाली 8 साल की बच्ची भी संक्रमित हाे चुकी है। तीनाें काे सुबह-सुबह उपचार के लिए अमलतास अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। बच्ची के साथ उसकी मां गई है, क्याेंकि बच्ची अकेले जाने काे तैयार नहीं थी।
गांव के बाद अब नगरीय क्षेत्र में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों के बाद अब नगर में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। सोमवार को प्रशासन को नगर के वार्ड 15 के एक मंडी व्यापारी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी इंदौर से मिली, जो पिछले कुछ दिनों से इंदौर के एक निजी अस्पताल में इलाजरत हैं। जानकारी मिलने के बाद सोमवार सुबह प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के घर के आसपास कंटेनमेंट जोन बनाकर कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली।
स्वास्थ्य विभाग के डॉ. अनुराग बागड़े, आनन्द कर्पे, राजेन्द्र चौहान की टीम द्वारा व्यापारी के कर्मचारियों और पड़ोसियों को मिलाकर 10 लोगों के सैंपल लिए हैं। पूरे मोहल्ले में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया गया। इसके पहले भी खातेगांव के एक मंडी व्यापारी कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं, जो अब स्वस्थ होकर वापिस अपने घर आ गए हैं। इधर 22 जुलाई को संक्रमित निकले वार्ड 12 के 55 वर्षीय मरीज देवास से ठीक होकर अपने घर लौट अाए हैं। मोहल्ले वालों ने आरती उतारी और ताली बजाकर अभिनंदन किया। सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार होने के बावजूद भी कोरोना वॉरियर्स सेवा में लगे रहे। लेब टेक्नीशियन राजेन्द्र चौहान ने बताया, कोरोना के कारण छुट्टी नहीं मिली। इसलिए बहिन के घर कुक्षी नहीं जा पाए। बहिन ने जो गिफ्ट और मिठाई भेजी उसे स्टॉफ के साथ शेयर किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Three patients went up and down in a single block in Multi located in Balgarh


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XpMRon

Share this

0 Comment to "बालगढ़ स्थित मल्टी में एक ही ब्लाॅक में ऊपर और नीचे निकले तीन मरीज"

Post a Comment