कोरोना विस्फोट : एसडीओपी, दो आरक्षक सहित एक दिन में 36 नए पॉजिटिव मिले

जिले में मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक रिकार्ड 36 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें एक ट्रेनी एसडीओपी सहित 2 पुलिस जवान शामिल हैं। जुलाई माह में अभी तक के सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। अगस्त माह में भी मरीज मिलने का सिलसिला जारी रहा, पर इस माह में जुलाई की अपेक्षा 9 मरीज कम पाए गए।

बता दें कि 19 मई को दिल्ली से नौगांव और कैथोकर पहुंचे दो युवक एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही छतरपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की शुरुआत हो गई। मई माह के 13 दिनों में पूरे जिले में 27 और जून माह में 32 लोग कोरोना संक्रमित निकले।

जुलाई माह में जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर दंपती संक्रमित पाए गए, उसके बाद शहर में संक्रमण तेजी से फैला। जुलाई माह में सबसे अधिक 285 लोग कोरोना संक्रमण से ग्रस्त पाए गए। अगस्त माह में नौगांव के तीन डॉक्टर और शहर का एक डॉक्टर संक्रमित पाए जाने के साथ ही 276 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रकार जुलाई माह की तुलना में अगस्त में 9 मरीज कम पाए गए।

जुलाई में 8 और अगस्त में 7 मौत
जुलाई माह में शहर सहित जिले भर में सबसे अधिक 8 और अगस्त माह में 7 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। जिले में पहली मौत 16 जुलाई को छतरपुर शहर के 70 वर्षीय वृद्ध की हुई। इस माह के 15 दिनों में 8 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई। वहीं पूरे अगस्त माह में कोरोना संक्रमण से शहर के एक डॉक्टर सहित 7 लोगों की जान गई।

सिविल लाइन थाने के दो आरक्षक पॉजिटिव
जिला अस्पताल की ट्रू नॉट मशीन द्वारा दी जांच रिपोर्ट में मंगलवार की सुबह पुलिस विभाग के 28 वर्षीय एसडीओपी, सिविल लाइन थाने के दो आरक्षक, शहर में विष्णु विहार कॉलोनी, नैगुवां और ईशानगर सहित अन्य स्थानों के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद मंगलवार की शाम सागर लैब की जांच रिपोर्ट में 29 मरीज संक्रमित मिले। इनमें बड़ामलहरा नगर परिषद का कर्मचारी, घुवारा कस्बे के 7, टिकरी और पनया गांव में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। शहर में वार्ड नंबर 7 का एक, गढ़ीमलहरा कस्बे में 4, महाराजपुर में एक, खजुराहो में 2 और ईशानगर में 3, लवकुशनगर के 4, नौगांव के 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें जिले भर की महिलाओं, बच्चों सहित वृद्ध और युवा शामिल हैं।

23 जुलाई को मिले थे 33 कोरोना मरीज
मई माह से जिला में शुरू हुआ कोरोना संक्रमण एक सितंबर मंगलवार को जिले में सबसे अधिक दिखा। सितंबर माह के पहले ही दिन जिले में एक साथ 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जो अब तक संक्रमित पाए गए लोगों में सबसे अधिक संख्या है। इसके पहले जुलाई माह की 22 तारीख को 31, 23 जुलाई को 33 और 26 जुलाई को एक साथ जिले के 31 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

स्वस्थ होने पर 6 लोग डिस्चार्ज
स्वस्थ होने पर मंगलवार की सुबह महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से 2, नौगांव कोविड सेंटर से 2, लवकुशनगर केंद्र और सागर रोड कोविड सेंटर से एक-एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज किए गए मरीजों को कोविड सेंटर प्रभारी और नर्सिंग स्टाफ ने फूलमाला पहनाते हुए जरूरी दवाएं देते हुए विदा किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जुलाई में सबसे अधिक मरीज मिले


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bisRtz

Share this

0 Comment to "कोरोना विस्फोट : एसडीओपी, दो आरक्षक सहित एक दिन में 36 नए पॉजिटिव मिले"

Post a Comment