पिलर बनाने शटरिंग किए जा रहे सरिया का जाल मकान पर गिरा, कई मजदूर दबने से बचे

सुभाष नगर रेलवे फाटक पर बन रहे फ्लाईओवर ब्रिज में बुधवार शाम हादसा हो गया। ब्रिज का मुख्य हिस्सा बनाने के लिए फाटक के दोनों तरफ पिलर खड़े किए जाने हैं। कई दिनों से लोहे के करीब 45 से 50 फीट लंबे भारी भरकम सरिए खड़े करने के लिए शटरिंग (तख्ताबंदी) चल रही थी। बुधवार शाम यही शटरिंग धराशायी होकर पास वाले मुबारिक कुरैशी के मकान पर जा गिरी। इससे कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन बाथरूम टूट गया। वहीं आसपास काम कर रहे चार से पांच मजदूर सरियों के नीचे दबने से बचे। हाट की चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। रेलवे के अधिकारी मौके भी पहुंच गए थे।
प्रारंभिक तौर पर कर्मचारियों की गलती सामने आने पर अधिकारियों ने ठेकेदार को फटकार लगाई। ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है। बता दें कि 4 जून को पटरियों के ऊपर वाला 72 मीटर का हिस्सा बनाने के लिए रेलवे ने समपार फाटक बंद किया था। 8 जून से पिलर का आधार बनाने के लिए गड्ढे खोदना शुरू किए थे। आधार में सीसी करने के बाद ठेकेदार एक पखवाड़े से शटरिंग कर रहा था। इस दौरान हाट की चौकी तरफ वाले पिलर की शटरिंग गिर गई।

शिकायत का इंतजार
^ओवरब्रिज बनाने के लिए की जा रही शटरिंग शाम को गिर गई थी। जनहानि तो नहीं हुई लेकिन ब्रिज के पास एक मकान की बाथरूम टूट गया है। नुकसान हुआ है, शिकायत मिली तो ठेकेदार पर कार्रवाई करेंगे।
आशीष पाल, चौकी प्रभारी
^सामान्यत: पटरियों के ऊपर का हिस्सा रेलवे ही बनाता है। शंटिंग गिरने के हादसे की नियमानुसार जांच होगी। इसमें जिसकी भी गलती होगी। उस पर निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे। लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
जेके जयंत, पीआरओ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pillar of sariering being made to make pillar fell on the house, many laborers survived


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fdl41s

Share this

0 Comment to "पिलर बनाने शटरिंग किए जा रहे सरिया का जाल मकान पर गिरा, कई मजदूर दबने से बचे"

Post a Comment