बाजार और दुकानें रहीं बंद, बारिश ने लोगों को घरों में ही किया कैद

अनलॉक-3 में सब कुछ खुल गया है तो संक्रमण का खतरा भी ज्यादा बढ़ गया है इसलिये विराम की जरूरत थी। रविवार को आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर बाजार और दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। रविवार की सुबह से ही तेज बारिश शुरू हो गई थी, जगह-जगह पानी भर गया था जिससे लोग घरों में ही कैद होकर रह गये और यह विराम लगभग सफल रहा। वहीं दूसरी तरफ बारिश थमने के बाद कुछ लोग जो नियम तोड़कर निकले उन पर कार्यवाही भी की गई। इस विराम में निजी दोपहिया और चारपहिया वाहनों पर पाबंदी लगाई गई थी जिससे लोग बाहर नहीं निकले।
हरछठ पर्व के कारण कुछ लोग जरूर पूजन करने महिलाओं को लेकर निकले, लेकिन ज्यादातर महिलाओं ने मोहल्लों और घरों में ही पूजन किया। युवाओं की टोली दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाकर घूमती रही, जिस पर कई चौराहों पर रोककर इनसे जुर्माना भी वसूला लगाया। कलेक्टर भरत यादव का कहना है कि संक्रमण अब फैल रहा है इसलिये सावधानी की जरूरत ज्यादा है। कोरोना वायरस की चेन ब्रेक करने विराम लगाया गया था, जिसमें लोगों ने सहयोग किया। आगे भी इसी तरह सतर्कता बरतनी है।

आज से फिर समय से खुलेंगी दुकानें
एक दिन के विराम के बाद सोमवार 10 अगस्त से फिर से पुराने समय सुबह 6 बजे से रात के साढ़े 8 बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। वहीं रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। विराम में दूध, दवाई, गैस एजेंसी, अस्पताल और पेट्रोल पंप खुले रहे इसके साथ ही जरूरत की सामग्री की होम डिलीवरी भी चालू रही।

एक घंटे का और बढ़ सकता है समय
पूरे प्रदेश में रात का कर्फ्यू और दुकानों का बंद होने का समय बढ़ गया है। लेकिन जबलपुर में अभी पुराने समय पर ही दुकानें बंद हो रही हैं। माना जा रहा है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू में एक घंटे की और छूट दी जा सकती है। जिसमें रात में 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश हो सकते हैं।पी-2



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Markets and shops remained closed, rain imprisoned people in their homes


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gLKML6

Share this

0 Comment to "बाजार और दुकानें रहीं बंद, बारिश ने लोगों को घरों में ही किया कैद"

Post a Comment