जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों को जारी होंगे नोटिस

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने अफसरों के साथ गुरुवार को औद्योगिक क्षेत्र सेगांव का निरीक्षण किया। जमीन लेने के बाद उद्योग नहीं लगाने वालों को उन्होंने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने बताया औद्योगिक क्षेत्र में भूखंड लेकर अब तक कारखाने, यूनिट स्थापित नहीं करने वालों को नोटिस दिए जाएंगे। इसके बाद भी संबधित उद्यमियों ने यूनिट शुरू नहीं की, तो उनसे भूमि वापस लेकर अन्य उद्यमी को दी जाएगी।

कलेक्टर वर्मा ने महाप्रबंधक उद्योग एसएस सोलंकी से जानकारी लेकर ऐसे उद्यमी जिन्होंने जमीन लेने के बाद अभी तक अपनी यूनिट स्थापित नहीं की है, उन्हें नोटिस जारी कर जवाब बुलाने के निर्देश दिए। इससे इन जमीनों को किसी अन्य इच्छुक को अपना उद्योग लगाने के लिए दिया जा सके। कलेक्टर ने बताया जिले में मसाले व फल-सब्जी के उत्पादन को देखते हुए यहां फूड प्रोसेसिंग यूनिट की बेहतर संभावना है। इसलिए उनका प्रयास है कि इस दिशा में उद्योगपति आगे आकर अपना उद्योग स्थापित करें।

किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिल सकेगा, वहीं बड़वानी में रोजगार की एक नई शृंखला शुरू होगी। साथ ही उद्योगपतियों के साथ किसानों, मजदूरों को भी लाभ मिलेगा। कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर अंशु जावला को औद्योगिक क्षेत्र का दौरा कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। इसमें उन्हें किस प्लाट को किस उद्यमी को कब दिया गया, वर्तमान में उस प्लाट पर क्या गतिविधि चल रही है, यह देखना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aEpnDz

Share this

0 Comment to "जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों को जारी होंगे नोटिस"

Post a Comment