पहली बार ऐसा नजारा...बगैर साउंड सिस्टम के गणेश प्रतिमा विसर्जन करने निकले लोग

“गणपति बब्बा मोरिया,अगले वर्ष तू जल्दी आ”के जयकारो के बीच शहर में मंगलवार को गणेश विसर्जन किया गया। शहर के कई परिवारों ने घरों में मिट्टी की प्रतिमा तैयार कर उनकी स्थापना की और बाद में धार्मिक अनुष्ठान, पूजन, हवन के साथ घरों में ही सुज्जित पात्र में भरे स्वच्छ जल में विर्सजन गणेश जी का विसर्जन किया गया। बाद में उसी मिट्टी को गमले में लगे पौधों में डाल को गणपति बब्बा को विदाई दी गई ।

इसके अलावा नगर पालिका से लगाए गए 5 वाहनों की मदद से घर-घर से गणेश प्रतिमाओं को लेकर बड़ा मंदिर स्थित मोतीचूर एवं बीना नदी में विर्सजन किया गया। इसके अलावा कई लोग अपने-अपने वाहनों से मोतीचूर एवं बेतवा नदी पहुंचे और प्रतिमाओं का विर्सजन शांति पूर्वक ढंग से किया गया। लेकिन कोरोना महामारी के चलते प्रतिमा विसर्जन के दौरान पिछले वर्षों की तरह उत्साह दिखाई नही दिया।

इसके अलावा भानगढ़, मंडीबामोरा आदि स्थानों पर भी शांति पूर्वक ढंग से गणेश प्रतिमाओं का विर्सजन किया गया। मूर्ति विसर्जन के दौरान शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीना। शिवांगी पाठक ने अपने घर पर मिट्टी से गणेश बनाकर स्थापना की बाद में उनका घर पर ही पूरे विधि विधान से विसर्जन किया गया


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bgXEXG

Share this

0 Comment to "पहली बार ऐसा नजारा...बगैर साउंड सिस्टम के गणेश प्रतिमा विसर्जन करने निकले लोग"

Post a Comment