भीलपुरा और ट्रेंचिंग ग्राउंड पानी टंकियाें की अब तक टेस्टिंग नहीं

अमृत याेजना के तहत नर्मदा पेयजल याेजना का काम 2020 के अंत तक भी पूरा नहीं हाे पाया। याेजना का कार्य मई 2016 में शुरू हुआ था। निर्माण कंपनी काे यह काम दाे साल में पूरा कराना था। हालांकि शहर के कुछ हिस्साें में नर्मदा पेयजल की सप्लाई शुरू हाे गई है, लेकिन अब भी शहर का बड़ा हिस्से में नर्मदा जल की सप्लाई शुरू हाेना है।

वहीं ग्वालटाेली के वार्ड नबंर 30 व जुमेराती के वार्ड 3 में पेयजल याेजना की पाइप लाइन भी अब तक नहीं बिछी है। इधर भीलपुरा और ट्रेचिंग ग्राउंड पानी की टंकियाें में टेस्टिंग नहीं हाेने के चलते अब तक नर्मदा पेयजल की सप्लाई शुरू नहीं हाे पा रही है। निर्माण कंपनी के इंजीनियराें का कहना है कि टेस्टिंग के लिए इंटकवेल से फिल्टर प्लांट तक पर्याप्त नर्मदा जल की सप्लाई निरंतर नहीं हाे पाने के कारण यहां टेस्टिंग का काम रुका है। वहीं ग्वालटाेली में वार्डवासियाें के विराेध के कारण पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू नहीं हाे पा रहा है।

हमारी तैयारी पूरी : निर्माण कंपनी
अमृत की नर्मदा पेयजल याेजना काे लेकर निर्माण कंपनी ह्यूम पाइप के इंजीनियर भूपेश ढाेडके ने बताया कि निर्माण कंपनी की ओर से शहर में नर्मदा जल पेयजल सप्लाई की तैयारी पूरी है। ट्रेंचिंग ग्राउंड और भीलपुरा की टेस्टिंग पर्याप्त सप्लाई नहीं हाे पाने के कारण रुका है।

टेस्टिंग के लिए और उसके बाद पेयजल की सप्लाई निरंतर रखने के लिए पर्याप्त राॅ-वाटर फिल्टर प्लांट तक पहुंचाना हाेगा। जाे कि नहीं हाे पा रहा है ऐसे में टेस्टिंग का काम भी रुका है। ढाेडके ने बताया कि हर्णें काॅलाेनी में टेस्टिंग करा ली गई है और यहां पेयजल की स्पलाई भी शुरू कर दी है। वहीं ग्वालटाेली में विराेध के कारण पाइपलाइन नहीं बिछ सकी है। वार्ड 3 में पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है।

^भीलपुरा, ट्रेंचिंग ग्राउंड और हर्णें काॅलाेनी पानी की टंकियाें से पेयजल की सप्लाई शुरू कराने के निर्देश निर्माण कंपनी काे दिए गए हैं। जिसमें हर्णें काॅलाेनी से सप्लाई शुरू करा दी गई है। अन्य दाे टंकियाें से भी जल्द सप्लाई शुरू कराएंगे। वार्ड 30 में वार्डवासियाें से बात हाे गई है उनकी मांग है कि पुरानी पाइपलाइन से जाेड़कर सप्लाई की जाए। यदि पुरानी पाइपलाइन तकनीक ताैर पर ठीक पाई जाती है ताे उसे नहीं खाेदा जाएगा। जहां पाइप लाइन खराब है केवल वहीं बदली जाएगी। जल्द काम शुरू कराया जाएगा।
आरसी शुक्ला, एई नपा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mTosBD

Share this

0 Comment to "भीलपुरा और ट्रेंचिंग ग्राउंड पानी टंकियाें की अब तक टेस्टिंग नहीं"

Post a Comment